8 चीते तो आए, 8 वर्षों में 16 करोड़ रोज़गार क्यों नहीं आए? ः राहुल गांधी

jainshilp samachar

8 चीते तो आए, 8 वर्षों में 16 करोड़ रोज़गार क्यों नहीं आए? ः राहुल गांधी

नई दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मध्य प्रदेश के कुनो राष्ट्रीय उद्यान (केएनपी) में नामीबिया से लाए गए चीतों को छोड़े जाने के बाद शनिवार को उन पर निशाना साधते हुए कहा कि आठ चीते तो आए गए, लेकिन आठ वर्षों में 16 करोड़ रोजगार क्यों नहीं आए। उन्होंने ट्वीट किया, ‘ 8 चीते तो आ गए, अब ये बताइए, 8 वर्षों में 16 करोड़ रोज़गार क्यों नहीं आए? युवाओं की है ललकार, ले कर रहेंगे रोज़गार।’
कांग्रेस और राहुल गांधी का यह आरोप रहा है कि प्रधानमंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था, जिसे उन्होंने पूरा नहीं किया। प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को मध्य प्रदेश के कुनो राष्ट्रीय उद्यान में नामीबिया से लाए गए चीतों को एक विशेष बाड़े में छोड़ा। इस मौके पर मोदी अपने पेशेवर कैमरे से चीतों की कुछ तस्वीरें भी खींचते हुए दिखाई दिए।
इससे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी चीते को लेकर पीएम मोदी पर तंज कसा था। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा। सबको इंतज़ार था दहाड़ का… पर ये तो निकला बिल्ली मौसी के परिवार का। तीन दिन पहले एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदउद्दीन ओवैसी ने भी चीते को लेकर पीएम मोदी पर सवाल उठाया था। 
ओवैसी ने कहा था कि पीएम मोदी नौकरियों के सवाल पर चीते की तरह भाग जाते हैं। भारत में चीतों को विलुप्त घोषित किए जाने के सात दशक बाद उन्हें देश में फिर से बसाने की परियोजना के तहत नामीबिया से आठ चीते शनिवार सुबह कुनो राष्ट्रीय उद्यान पहुंचे। पहले इन्हें विशेष विमान से ग्वालियर हवाई अड्डे और फिर हेलीकॉप्टरों से श्योपुर जिले में स्थित केएनपी लाया गया।