प्रमोशन नहीं मिलने पर बोस समेत परिवार को ही खत्म कर दिया

jainshilp samachar

प्रमोशन नहीं मिलने पर बोस समेत परिवार को ही खत्म कर दिया

नौकरी करने वाले हर व्यक्ति को हमेशा इच्छा रहती है कि इज्जत के साथ-साथ प्रमोशन और सैलरी बढे। अच्छी सैलरी और प्रमोशन ना सिर्फ कर्मचारी का मनोबल बढ़ाता है बल्कि काम के प्रति उसे ज्यादा जिम्मेदार भी बनाता है। लेकिन जब कड़ी मेहनत के बावजूद उसके उम्मीद के मुताबिक चीजें नहीं मिलती तो वह चिडचिड़ा और कामचोर भी हो जाता है। कुछ लोग परेशान होकर नौकरी से इस्तिफा दे देते हैं, जबकि कुछ काम के नाम पर सिर्फ खानापूर्ती ही करते हैं। लेकिन अमेरिका में एक कर्मचारी ने प्रमोशन ना मिलने पर ऐसा कदम उठाया कि आप चौंक जाएंगे।
रिपोर्ट के अनुसार, 58 वर्षीय फांग लु मूल रूप से चीन का रहने वाला है, जो अमेरिका में 'यलफील्ड सर्विसेज कंपनी' Schlumberger में काम करता था। उसने नौकरी में प्रमोशन नहीं मिलने की वजह से अपनी कंपनी के बॉस और उसके परिवार के 4 लोगों को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। हाल ही, जब वह चीन से अमेरिका पहुंचा तो उसे 8 साल पुराने कत्लेआम के मामले में गिरफ्तार कर लिया।
बताया जाता है कि साल 2014 में माओये (शख्स का बॉस), उसकी पत्नी मेइक्सी, नौ साल की बेटी और सात साल के बेटे को अलग-अलग कमरों में मृत पाया गया था। सभी के सिर में गोलियां मारी गई थीं। हालांकि, फांग लु हत्या की बात से इनकार करता रहा। लेकिन 8 साल तक जांच पड़ताल और सबूत इकट्ठा करने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।
फ्रांसिस्को से गिरफ्तार किया गया। वह हत्या के बाद अमेरिका से भागकर अपने देश चीन चला गया था। लेकिन 8 साल बाद वह वापस लौटा था। फांग ने पुलिस को बताया कि प्रमोशन के बजाय बॉस ने उसको भला-बुरा कहा था। इस कारण ऑफिस में उसकी काफी बेइज्जती हुई थी। उसने यह भी कहा कि वह दूसरे विभाग में ट्रांसफर चाहता था लेकिन बॉस ने इन्कार कर दिया था।