आज है बर्थ-डे

jainshilpsamachar

भारतीय एक्टर सतीष कौशिक का जन्म 13 अप्रैल, 1956 में हरियाणा में हुआ था। वह एक भारतीय फिल्म निर्देशक, निर्माता और अभिनेता हैं, जो मुख्य रूप से हिंदी फिल्मों और थिएटर में काम करते हैं। एक फिल्म अभिनेता के रूप में, उन्हें मिस्टर फिल्म में "कैलेंडर" के रूप में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है।

नजमा अकबर अली हेपतुल्ला का जन्म 13 अप्रैल 1940 में भोपाल में हुआ था। एक भारतीय राजनीतिज्ञ और मणिपुर की राज्यपाल और जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलाधिपति और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व उपाध्यक्ष और राज्यसभा के छह बार सदस्य हैं। 1980 और 2016 के बीच भारतीय संसद के उच्च सदन और सोलह वर्षों के लिए राज्य सभा के उपसभापति के पद पर रहे थे। 

दिनेश हिंगू का जन्म 13 अप्रैल 1940 में गुजरात के वडोदरा में हुआ था, वह एक बॉलीवुड अभिनेता हैं जिन्होंने मुख्य रूप से हास्य भूमिकाएँ निभाई हैं। वह तकदीर (1967) से लेकर बी केयरफुल (2011) तक 300 से अधिक फिल्मों में दिखाई दिए थे, और एक पारसी व्यवसायी सहित उनकी हँसी और प्रतिरूपण के लिए जाने जाते थे। वह कई आर्केस्ट्रा, प्रसिद्ध कॉमेडियन जॉनी लीवर में एक स्टैंड-अप कॉमेडियन थे। उन्हें एक हास्य अभिनेता के रूप में मंच पर प्रदर्शन करने के लिए मौका मिलने पर वह दर्शकों के दिलो-दिमाग में छा गए।