अग्रवाल विकास ट्रस्ट जयंती महोत्सव 20 सितम्बर से, महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव-2022 

jainshilp samachar

अग्रवाल विकास ट्रस्ट जयंती महोत्सव 20 सितम्बर से, महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव-2022 

जैनशिल्प समाचार, 
सूरत

अग्रवाल विकास ट्रस्ट द्धारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी महाराजा अग्रसेनजी की 5146वीं जयंती बड़े धूम-धाम से मनाई जाएगी। ट्रस्ट के अध्यक्ष संजय सरावगी ने बताया कि जयंती महोत्सव की शुरुआत बीस सितम्बर, मंगलवार को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ होगी एवं जयंती महोत्सव की विधिवत शुरुआत होगी। 26 सितम्बर, सोमवार को महाराजा अग्रसेन की जयंती मनाई जाएगी एवं महोत्सव का समापन दो अक्टूबर, रविवार को होगा। 

अग्रवाल विकास ट्रस्ट के सचिव राजीव गुप्ता एवं उपाध्यक्ष प्रमोद पोद्दार ने बताया कि ट्रस्ट जयन्ती महोत्सव के माध्यम से अपनी संस्कृति, ज्ञान-विज्ञान, मनोरंजन, खेल कूद इत्यादि के प्रति जागरुकता को सुनिश्चित करने की दिशा में उत्तरोत्तर अग्रसर होते हुए, इस वर्ष भी अनेक प्रकार के सांस्कृतिक, सामाजिक एवं मनोरंजक प्रतियोगिताएँ भारत-एक त्यौहार, मेघा हाउजी, क्या मस्ती- क्या धूम, अग्र मैराथन, बिज़नेस अरेना, ये शाम मस्तानी, भारत की आवाज़, अग्र रास गरबा, ड्रामा सहित अनेकों कार्यक्रमों का आयोजन अग्रवाल विकास ट्रस्ट की युवा शाखा एवं महिला शाखा द्धारा किया जायेगा। ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष राहुल अग्रवाल ने बताया की जयंती महोत्सव में इस बार युवा एवं महिलाओं के लिए नये-नये अनेकों कार्यक्रम होंगे। आयोजन में भाग लेने के लिए ऑन-लाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था ट्रस्ट द्धारा की गयी है, प्रतिभागी अग्रसेन भवन के अलावा ऑन-लाइन भी अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते है।

समितियों का हुआ गठन 

अग्रवाल विकास ट्रस्ट के मीडिया प्रभारी कपीश खाटूवाला ने बताया कि महोत्सव के दौरान विभिन्न व्यवस्थाओं के सुचारु संचालन हेतु ट्रस्ट द्धारा आयोजन समिति, कार्यक्रम व्यवस्था समिति, भोजन व्यवस्था समिति, प्रचार, स्वागत समिति समेत अनेकों समितियों का गठन किया गया है। इसके अलावा प्रत्येक कार्यक्रम के लिए संयोजक एवं सह-संयोजक भी बनाये गये हैं। जयंती महोत्सव की विभिन्न व्यवस्थाओं में ट्रस्ट की युवा एवं महिला शाखा के तीन सौ से ज्यादा सदस्य सहयोगी बनेंगें।

मीटिंग में बांटी जवाबदारी 

ट्रस्ट द्वारा कार्यक्रम की अंतिम तैयारियों के लिए शनिवार को कल्चर कमिटी की देख-रेख में एक संयुक्त मीटिंग का आयोजन अग्रसेन भवन के श्याम कुञ्ज हॉल में किया गया। जिसमे कार्यक्रमों की रूप-रेखा तय की गयी एवं सभी को जवाबदारी दी गयी। मीटिंग में कार्यक्रमों के बारे में भी सभी को बताया गया। इस मौके पर कल्चर कमिटी के अर्जुनदास अग्रवाल, विनोद अग्रवाल, बालकिशन अग्रवाल, मनीष अग्रवाल,  युवा शाखा अध्यक्ष नीरज अग्रवाल, महिला शाखा अध्यक्ष सुधा चौधरी सहित अनेकों सदस्य उपस्थित रहें।